24 Hrs helpline: +91-11-30403040
Centres
of Excellence
Find a Doctor
BLK AV

What's New

View All

Testimonials

  • ...
  • The doctors, nurses on duty are attentive & caring. They have given all sorts of co-operation and attention to the patient. Giving full marks for then tremendous care and support to the pati...
View all Testimonials

Media

[Back to Media]
Young people in trouble with joint pain
Posted On: 11-Feb-2019

 

 

सनौली रोड स्थित हैदराबादी जनरल हॉस्पिटल में रविवार को मासिक ऑर्थोपेडिक ओपीडी का शुभारंभ हुआ। बीएलके सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, दिल्ली के जॉइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ. भूषण नरिआनी ने घुटनों और कूल्हे में दर्द, गठिया बाय रोगियों की जांच की।

मरीजों को परामर्श के साथ डाइट चार्ट का पालन और व्यायाम करने की सीख दी गई। डॉ. नरिआनी ने बताया कि हरियाणा में सबसे अधिक मरीज गठिया, जोड़ों में दर्द, कठोरपन और सूजन से पीड़ित हैं। बीमारियों से बचाने और मरीजों को जागरूक करने के लिए मासिक ओपीडी शुरू की गई है। पहले जोड़ों के दर्द 50 वर्ष की आयु पूरी होने के बाद शुरू होता था।

लाइफ स्टाइल और खानपान में आए बदलाव के कारण युवा पीढ़ी भी जोड़ों के दर्द से परेशान है। मासिक ओपीडी में सौ से अधिक मरीजों ने रजिस्ट्रेशन कराया। हैदराबादी अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ एवं ट्रामा स्पेशलिस्ट डॉ. रितेश ¨सह ने कहा कि बीएलके से टाइअप का मुख्य उद्देश्य मरीजों सुलभ और सस्ता इलाज मुहैया कराना है। इस मौके पर सहयोगी के रूप में पायल और ममता आदि मौजूद रहे।

https://www.jagran.com/haryana/panipat-18917376.html

 
 
 

a passion for healing...